फक्कड़ बाबाओं की सुध ली धर्मराज मंदिर के महामंडलेश्वर श्री विष्णु दास महाराज जी ने, सैकड़ों को बांटे गर्म वस्त्र और हनुमान जी का प्रसाद लड्डू।

फक्कड़ बाबाओं की सुध ली धर्मराज मंदिर के महामंडलेश्वर श्री विष्णु दास महाराज जी ने, सैकड़ों को बांटे गर्म वस्त्र और हनुमान जी का प्रसाद लड्डू।

लक्ष्मणझूला जैसे जैसे ठंड बढ़ रही है और ऐसे में गरीब व् ऋषिकेश में फक्कड़ बाबाओं को ठंड में काफी परेशानियां भी उठानी पड़ती है। इसको देखते हुए धर्मराज मंदिर के स्वामी महामंडलेश्वर श्री विष्णु दास महाराज ने फक्कड़ बाबाओं की सुध लेकर गर्म वस्त्र

लक्ष्मणझूला

जैसे जैसे ठंड बढ़ रही है और ऐसे में गरीब व् ऋषिकेश में फक्कड़ बाबाओं को ठंड में काफी परेशानियां भी उठानी पड़ती है। इसको देखते हुए धर्मराज मंदिर के स्वामी महामंडलेश्वर श्री विष्णु दास महाराज ने फक्कड़ बाबाओं की सुध लेकर गर्म वस्त्र बांटकर आगे आए हैं।

श्री धर्मराज मंदिर लक्ष्मण झूला के महामंडलेश्वर स्वामी श्री विष्णु दास महाराज जी ने आज 551 फक्कड़ बाबाओ को गर्म वस्त्र बांटे साथ ही और हनुमान जी का प्रिय प्रसाद लड्डू का वितरण भी किया। साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के निर्धन और असहाय झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीब तबके के लोगों को भी गर्म वस्त्र वितरण किये।इस अवसर पर धर्मराज मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।

महामंडलेश्वर स्वामी श्री विष्णु दास जी महाराज ने कहा कि हनुमान जी का दिन है और हनुमान जी को लड्डू बहुत पसंद है ऐसे में यहां पर लड्डू का वितरण किया गया मिष्ठान के तौर पर साथ ही गर्म कपड़े वितरित किए गए। भक्तों की जैसी आस्था रहती है उसी अनुसार हम कार्य करते हैं और ईश्वर उसी अनुसार हम से कार्य करवाता है। हमसे जितना हो पाए हम पूरा करते हैं मानव सेवा में हमेशा तत्पर रहते हैं ताकि गरीबों असहाय संतो की जितनी मदद की जाए वह कम है। तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य जी महाराज ने कहा कि महाराज जी यहां पर हमेशा मानव सेवा के लिए तत्पर रहते हैं हमेशा सहयोग करते हैं और जब भी मौका मिलता है वह असहाय गरीब निर्धन लोगों की मदद को आगे आते हैं। आज हनुमान जी का भी दिन है ऐसे मौके पर मिष्ठान वितरण कर गर्म वस्त्र महाराज जी के द्वारा यहां पर बांटे गए।

इस दौरान जिलापंचायत सदस्य उमरोली आरती गौड़ ने कहा कि ऋषिकेश क्योंकि धर्म नगरी है और यहां कई साधु संत आते हैं ऐसे में  धर्मराज मंदिर के महामंडलेश्वर ने उनकी सुध लेकर एक मिशाल पेश की है और सभी को मिलकर ऐसे कार्यों को करना चाहिए।

इस मौके पर महंत रवि प्रपन्नाचार्य जी महाराज तुलसी मानस मंदिर के महंत, आरती गौड़ जिला पंचायत सदस्य उमरोली, शकुंतला देवी पूर्व चेयर मैन स्वर्ग आश्रम नगर पंचायत, बबली देसाई भाजपा नेत्री, अनीता वशिष्ठ, नगर पंचायत पूर्व चेयरमैन जौंक मीना देवी, जिला उपाध्यक्ष ओबीसी कामाक्षी वशिष्ठ, स्वप्निल वशिष्ट, प्रदीप शर्मा, विजय सिन्हा, पवन देशवाल, बाबा सीताराम दास व धर्मराज मंदिर के संत महात्मा आदि उपस्थित रहे।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us