आपके आश्रीवाद से ही मुझे काम करने की ऊर्जा मिलती है, बुजुर्गों को मेरा प्रणाम कहना।

आपके आश्रीवाद से ही मुझे काम करने की ऊर्जा मिलती है, बुजुर्गों को मेरा प्रणाम कहना।

ऋषिकेश प्रधानमंत्री मोदी ने ऋषिकेश के आईपीएल मैदान में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया और जनता से पांचों सीटों पर जीत का वायदा लिया। उन्होंने कहा कि मेरा एक पर्सनल काम करना है कि गांव गांव घर घर जाकर बुजुर्गों से मेरा प्रणाम कहना

ऋषिकेश

प्रधानमंत्री मोदी ने ऋषिकेश के आईपीएल मैदान में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया और जनता से पांचों सीटों पर जीत का वायदा लिया। उन्होंने कहा कि मेरा एक पर्सनल काम करना है कि गांव गांव घर घर जाकर बुजुर्गों से मेरा प्रणाम कहना है। वहीं उन्होंने इस दौरान कहा कि कांग्रेस से केवल देश को परिवारवाद दिया है जबकि उनकी सरकार आमजन के हितों को देखकर विकास कर रही है।

ऋषिकेश के आईडीपील मैदान से प्रधानमंत्री मोदी ने जीत का दावा करते हुए कहा कि आप सबके आश्रीवाद से ही उन्हें काम करने की ऊर्जा मिलती है। यही नहीं उन्होंने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने तो पहले राम मंदिर का विरोध किया। लेकिन दिल्ली के शाही परिवार ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का भी बहिष्कार कर दिया। कांग्रेस देवी की शक्ति को खत्म करना चाहती है, मां धारी देवी,ज्वाल्पा देवी व चन्द्रबदनी देवी की शक्ति को खत्म करना चाहती है। उत्तराखंड के लोगों को सबक सिखाना होगा। इसके साथ ही उन्होंने अपने संबोधन में हर की पैड़ी को नहर बताने पर कहा कि ये गंगा को नहर बता कर भारतीय संस्कृति का अपमान कर रहे हैं।

आईडीपीएल में अपने भाषण की शुरुआत में पीएम मोदी ने चारधाम, रेल परियोजना,मानस खण्ड,आदि कैलाश, वन रैंक वन पेंशन, सहित उत्तराखंड के पहले गांव , धारा 370, तीन तलाक, उज्ज्वला गैस, हर घर नल से जल, किसान सम्मान निधि,भ्र्ष्टाचार से जंग आदि मुद्दों को जनता के सामने रखा।मोदी ने आगे कहा की स्टार्टअप में उत्तराखंड के नौजवानों ने 1000 से अधिक रेजिस्ट्रेशन किए हैं और हमारी बेटियां उसका नेतृत्व कर रही है । किसान सम्मन निधि का 2600 करोड रुपए से अधिक किसानों के खाते में जमा हो चुके हैं । कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार होती सब कुछ लुट लेते और मोदी ने यह लूट बंद की है।

इसलिए मोदी पर उनका गुस्सा और इसलिए कुछ भी बोलते जा रहे हैं । और जब मैं कहता हूं जब भ्रष्टाचार हटाओ तो कांग्रेस कहती है भ्रष्टाचारी बचाओ। आप मुझे बताइए, भ्रष्टाचार खत्म होना चाहिए कि नहीं होना चाहिए। इस देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति मिली चाहिए कि नहीं मिलनी चाहिए। क्या मेरे जैसे व्यक्ति को ईमानदारी से कोशिश करनी चाहिए कि नहीं करनी चाहिए। उन्होंने अपना उत्तराखंड से लगाव पर कहा कि मैंने अपनी जिंदगी का महत्वपूर्ण कालखंड उत्तराखंड में बिताया। मैंने खुद देखा है कि माता व बहनों का पूरा समय लकड़ी, पानी और पशुओं के चारे के इंतजाम में ही लग जाता था । अब जल जीवन मिशन के तहत 10 में से नौ घरों में पानी पहुंच गया। आने वाले 5 साल तक मुफ्त राशन मिलता रहेगा । अस्पताल में मुफ्त इलाज मिलता रहेगा। इस दौरान उन्होंने अच्छा काम करने को लेकर धामी सरकार की पीठ भी थपथपाई।

 

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us