दून में बेरोजगारों का हल्ला बोल, हुआ पथराव, पुलिस ने भांजी लाठी।

दून में बेरोजगारों का हल्ला बोल, हुआ पथराव, पुलिस ने भांजी लाठी।

देहरादून भर्ती घोटलों को लेकर आज हजारों बेरोजार युवाओं ने देहरादून में एकजुटता दिखाते हुए गांधी पार्क से लेकर घंटा घर तक रोड जामकर कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं इस दौरान पत्थरबाजी भी की गई। इसके बाद देहरादून पुलिस बल द्वारा लाठी

देहरादून

भर्ती घोटलों को लेकर आज हजारों बेरोजार युवाओं ने देहरादून में एकजुटता दिखाते हुए गांधी पार्क से लेकर घंटा घर तक रोड जामकर कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं इस दौरान पत्थरबाजी भी की गई। इसके बाद देहरादून पुलिस बल द्वारा लाठी चार्ज किया गया। जिसके बाद युवाओं में पुलिस प्रशासन और सरकार के प्रति काफी आक्रोश नजर आ रहा है। देहरादून के सबसे ज्यादा व्यस्ततम राजपुर रोड पर हजारों की संख्या में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और सरकार से नाराज अभ्यर्थियों ने सरकार और आयोग पर जमकर हमला बोला और एक बड़ा आंदोलन देहरादून की सड़कों पर नजर आया।

पुलिस के जवान सुबह से ही युवाओं को समझाने में जुटे रहे लेकिन दोपहर बाद पुलिस का धैर्य टूट गया और पुलिस ने आंदोलनकारियों पर जमकर लाठीचार्ज कर उन्हें तितर-बितर करने का प्रयास किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की ओर से पथराव भी किया गया। आपको बता दें कि पेपर लीक मामले में छात्रों का उग्र प्रदर्शन छात्र लगातार सीबीआई मांग कर रहे हैं। हजारों की संख्या में आज छात्र सरकार के विरोध सड़क पर उतर आए। इस दौरान यूकेडी और कांग्रेस ने भी छात्रों को समर्थन दे कर प्रदर्शन में शामिल हुए।आपको बता दें कि बीते रोज गांधी पार्क में धरने पर बैठे आंदोलनकारियों को देर रात को दून पुलिस ने जबरन प्रदर्शनकारियों को उठाया था। भर्ती धांधली के विरोध में प्रदेशभर में युवाओं का प्रदर्शन जारी है। सड़कों पर उतरी आक्रोशित युवाओं की भारी भीड़ के चलते कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हो गया है। प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए युवाओं ने कहा कि नकलरोधी कानून आने के बाद ही हो कोई भी भर्ती परीक्षा कराई जाए। पुलिस, पटवारी, वन क्षेत्राधिकारी, लोअर पीसीएस, अपर पीसीएस, आरओ, एआरओ, पीसीएस जे, प्रवक्ता एई, जेई की परीक्षाएं दे चुके युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। ऐसे में परीक्षा नियंत्रकों पर भी सख्त कार्रवाई की मांग बेरोजगारों ने की। कांग्रेस ने जहां प्रदेश सरकार पर कटाक्ष किया है तो वहीं इस मामले में बीजेपी ने युवाओं से धैर्य रखने की अपील की है।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us