परमार्थ निकेतन के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने किया दिल्ली से गिरफ्तार।

परमार्थ निकेतन के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने किया दिल्ली से गिरफ्तार।

ऋषिकेश जनपद पौड़ी के लक्ष्मझूला थाने के अंतर्गत परमार्थ निकेतन के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से कई बैंको के एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन और नगदी बरामद

ऋषिकेश

जनपद पौड़ी के लक्ष्मझूला थाने के अंतर्गत परमार्थ निकेतन के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से कई बैंको के एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन और नगदी बरामद की गई है। आरोपी 27 वर्षीय यूनुस भरतपुर, राजस्थान का रहने वाला है और हाल में मस्जिद मोठ, सादिक नगर,दिल्ली में रह रहा था। मामले में बीते 15 अप्रैल को परमार्थ निकेतन आश्रम के प्रबंधक ने तहरीर दर्ज कराई थी।

आरोपी ने परमार्थ निकेतन ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से मनमानी दरों पर कमरे बुक किया करता था। एसएसपी श्वेता चौबे ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने अभी तक इस धोखाधड़ी में 7 बैंक खातों का प्रयोग किया है और आरोपी ने महज 10 दिनों में करीब 35 लाख का ट्रांजेक्शन किया है। जिससे सभी बैंक खातों को फ्रीज करवा दिया गया है। उन्होंने बताया मामले में 3 फर्जी वेबसाइट के साथ ही 5 फ्रॉड मोबाइल नंबरों को भी ब्लॉक किया गया है।

पुलिस टीम द्वारा राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली आदि स्थानों पर जाकर बैंकों के एटीएम चैक किये गये और बैंकों से की गई ट्रांजैक्शन के आधार पर अभियुक्त की तलाश शुरू की गई। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से एचडीएफसी बैंक आनंद लोक साउथ दिल्ली के एटीएम पर एक संदिग्ध व्यक्ति धनराशि निकालता हुआ दिखाई दिया, व्यक्ति की पहचान के बाद 26 जुलाई को जामिया मिलिया दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us