राजकीय इंटर कॉलेज दुधली और घनानंद राजकीय इंटर कालेज अब अटल उत्कृष्ट विद्यालय (CBSE) इंग्लिश मीडियम बने।

राजकीय इंटर कॉलेज दुधली और घनानंद राजकीय इंटर कालेज अब अटल उत्कृष्ट विद्यालय (CBSE) इंग्लिश मीडियम बने।

देहरादून /मसूरी उत्कृष्ट शिक्षा के लिए अटल आदर्श विद्यालय योजना के तहत घनानंद राजकीय इंटर कालेज और राजकीय इंटर कॉलेज दुधली अब अटल उत्कृष्ट विद्यालय (CBSE) इंग्लिश मीडियम बन गए हैं। वहीँ डोईवाला ब्लॉक के राइका इंटर कॉलेज दुधली को अब अटल उत्कृष्ट विद्यालय बनाये

देहरादून /मसूरी

उत्कृष्ट शिक्षा के लिए अटल आदर्श विद्यालय योजना के तहत घनानंद राजकीय इंटर कालेज और राजकीय इंटर कॉलेज दुधली अब अटल उत्कृष्ट विद्यालय (CBSE) इंग्लिश मीडियम बन गए हैं। वहीँ डोईवाला ब्लॉक के राइका इंटर कॉलेज दुधली को अब अटल उत्कृष्ट विद्यालय बनाये जाने पर दुधली के समाजसेवी अजय कुमार ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों, प्रधानाचार्य सुधांशु असवाल व सभी जनप्रतिनिधियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि अब इस छेत्र के गरीब छात्रों को भी अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा मिल पायेगी और वे छात्र भी अन्य छात्रों कि तरह आज के प्रतिस्प्रधा के दौड़ में आगे बढ़ कर अपना भविष्य उज्वल कर प्रदेश व् देश का नाम रौशन कर करेंगे। घनानंद राजकीय इंटर कॉलेज का उदघाटन मंत्री गणेश जोशी ने किया, इस मौके पर उन्होंने कहा कि घनानंद राजकीय इंटर कालेज का गौरवमयी इतिहास रहा है और इस इतिहास अटल आदर्श विद्यालय के तहत वापस लाया जायेगा। घनानंद राजकीय इंटर कालेज में अटल आदर्श विद्यालय का उदघाटन करने के बाद मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि घनानंद इंटर कालेज का इतिहास गौरवमयी रहा है और मेरा संकल्प है कि आने वाले पांच वर्षों में यह प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ विद्यालय बनेगा। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का विशेष आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मसूरी व देहरादून शिक्षा का हब है जहां देश विदेश के छात्र अध्ययन करते है लेकिन मसूरी के गरीब व मध्यम वर्ग के बच्चे मंहगे स्कूल में शिक्षा ग्रहण नहीं कर सकते थे इसको देखते हुए घनानंद को अटल आदर्श विद्यालय बनाया गया व यहां पर अंग्रेजी में शिक्षा दी जायेगी। तथा मसूरी के अंग्रेजी स्कूलों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। इस मौके पर मंत्री जोशी ने विद्यालय को दो सौ फर्नीचर देने, सभी छात्रों को स्कूल यूनिर्फाम देने के साथ ही पांच कंप्यूटर देने की घोषणा की व कहा कि जो अन्य समस्यायें है उन्हें भी पूरा करने का प्रयास किया जायेगा।

खंड शिक्षा अधिकारी आकांक्षा राठौर ने कहा कि घनानंद पुराना विद्यालय है जिसका नाम पूरे प्रदेश व देश में था और अब इसके गौरव का वापस लाने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने मंत्री गणेश जोशी का घनानंद को अटल आदर्श विद्यालय बनाने पर विशेष आभार व्यक्त किया व कहा कि यहां के शिक्षक पूरी लगन व मेहनत से विद्यालय का नाम रौशन करेंगे। इस मोके पर प्रधानाचार्य रवि चौहान मंत्री का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने विद्यालय की समस्याओं के समाधान की दिशा में प्रयास किया व आगे भी करेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में विद्यालय को पूर्ण अंग्रेजी माध्यम किया जायेगा अभी तीन कक्षाओ सिक्स, नाइन व इलेवन में अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मसूरी में अंग्रेजी स्कल है लेकिन गरीब फीस अधिक होने से इनमें शिक्षा ग्रहण नहीं कर सकता उनको अब कम फीस में अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा मिल पायेगी। वहीं इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, सभासद अरविंद सेमवाल, सरिता कोहली, प्रधानाचार्या मसूरी गल्र्स अनीता डबराल, प्रधानाचार्य आरएन भार्गव इंटर कालेज अनुज तायल, मुकेश धनाई, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष पुष्पा पडियार सहित विद्यालय के शिक्षक आदि मौजूद रहे।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us