उत्तरकाशी में फटा बादल, कई लोगों के लापता और 3 लोगों के दबे होने की खबर, रेक्यु कार्य जारी।

उत्तरकाशी में फटा बादल, कई लोगों के लापता और 3 लोगों के दबे होने की खबर, रेक्यु कार्य जारी।

उत्तरकाशी आज शाम से शुरू हुई बारिश उत्तरकाशी जनपद के लिए आफत बनकर बरस गई, जिसने रात होते होते मुसीबत को और बढा दिया है। जनपद मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से जलस्तर उफान पर है। मुख्यालय के नजदीकी निराकोट में

उत्तरकाशी

YouTube player

आज शाम से शुरू हुई बारिश उत्तरकाशी जनपद के लिए आफत बनकर बरस गई, जिसने रात होते होते मुसीबत को और बढा दिया है। जनपद मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से जलस्तर उफान पर है। मुख्यालय के नजदीकी निराकोट में बादल फटने की खबर है, जिससे मांडों, जसपुर गांव प्रभावित हुए है, इसके अलावा मुस्टिकसौड़, कंकराड़ी क्षेत्र में भी आपदा जैसी स्थिति है। कुछ लोगों के चोटिल होने की सूचना भी मिली है। दो मकान सहित पैदल मार्ग और एक मोटर पुल के ध्वस्त होने की सूचना सहित दो महिला और एक अन्य ग्रामीण के लापता होने की सूचना है। वहीं तीन घायलों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है।जोशियाड़ा में बरसात के पानी ने घरो में घुस कर नुकसान पहुँचाया है, कुछ और गावों से भी नुकसान की खबर है।

आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मण्डो, ग्राम कंकरडी, ग्राम निरकोट मे बरसाती पानी से नुकसान को खबर है। ग्राम मांडो में SDRF, SDM भटवारी, आपदा प्रबंधन अधिकारी उपस्थित है हालात पर नजर बनाए हुए है। मांडो में सड़क पर खड़ी गाड़ीयों के बहने की भी सूचना है। मांडो गांव में 15 से 20 परिवारों ने सुरक्षित स्थानों पर ली शरण।कंकराड़ी गाँव से आफत की खबर है जिसके चलते एनडीआरएफ और तहसीलदार को मौके के लिए भेजा गया है। ग्रामसभा कंकारडी में मकान बहने की सूचना और एक आदमी लापता होने की सूचना के साथ साथ ग्राम सिरोर मैं भी बरसाती पानी से नुकसान की सूचना है। मनेरी थाने से पुलिस मौके के लिए रवाना हुई है। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देशानुसार एसडीआरएफ, पुलिस एनडीआरएफ मौके पर मौजूद हैं साथ ही जिलाधिकारी ने अस्पताल में व्यवस्थाएं सुचारू रखने के निर्देश भी दिए है। अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी सहित जिला आपात कालीन परिचालन केन्द्र में लगातार सूचना ले रहे है।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us