मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में कहा कांवड़ श्रद्धा और आस्था का विषय है, “जान बहुत कीमती” हम किसी की भी जान को खतरा नहीं होने देंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में कहा कांवड़ श्रद्धा और आस्था का विषय है, “जान बहुत कीमती” हम किसी की भी जान को खतरा नहीं होने देंगे।

दिल्ली/देहरादून अपने दिल्ली दौरे के दौरान उत्तरखंड के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार भेंट की। तो वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकत करने के साथ ही पार्टी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और उत्तराखंड से सम्बंधित कई

दिल्ली/देहरादून

अपने दिल्ली दौरे के दौरान उत्तरखंड के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार भेंट की। तो वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकत करने के साथ ही पार्टी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और उत्तराखंड से सम्बंधित कई बिन्दुओं से अवगत कराया। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री बनने पर धामी को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि युवा नेतृत्व में राज्य का तेजी से चहुँमुखी विकास होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को राज्य से संबंधित ज्वलंत मुद्दों के बारे मे बताया। उन्होंने प्रधानमंत्री जी को कोविड की सम्भावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार की तैयारियों के बारै में अवगत कराया। साथ ही चारधाम यात्रा, कांवङ यात्रा पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री से मुख्यमंत्री की वार्ता निर्धारित 15 मिनिट से अधिक 1 घंटा 15 मिनिट तक चली। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से श्री केदारनाथ धाम में द्वितीय चरण के निर्माण / पुनर्निर्माण कार्यों के शिलान्यास/वर्चुअल शिलान्यास के लिए समय प्रदान करने का अनुरोध किया।

वहीं गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर मुख्यमंत्री धामी ने नीति घाटी और नेलोंग घाटी को इनर लाईन प्रतिबंध से हटाने 02 एयर एंबुलेन्स, गैरसैण में आपदा प्रबन्धन शोध संस्थान और आपदा प्रभावित गाँवों का विस्थापन एसडीआरएफ निधि के अन्तर्गत अनुमन्य किये जाने के साथ ही आपदा में लापता व्यक्तियों को मृत घोषित किये जाने की स्थायी व्यवस्था स्थापित किये जाने का भी अनुरोध किया।

विभिन्न केंदीय मंत्रियों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली स्थित उत्तराखण्ड सदन में मीडिया के साथ वार्ता की। उन्होंने कहा कि वे एक सैनिक के पुत्र हैं और बिना राजनीतिक पृष्ठभूमि के मुख्य सेवक के रूप में काम करने का अवसर देने के लिए वे प्रधानमंत्री, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, गृह मंत्री और केंद्रीय नेतृत्व का आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास के प्रपोजलों को उनके सामने रखा है जिसका आश्वासन दिया गया है कि उन सब को जल्द से जल्द धरातल पर उतारा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में सस्ती और 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने पर लगातार कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांवड़ श्रद्धा और आस्था का विषय है, श्रद्धा और आस्था का विषय भगवान से जुड़ा हुआ रहता। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता है कि किसी भी कीमत पर लोगों की जान का खतरा ना हो, किसी की भी जान ना जाए, जान बहुत कीमती है और हम किसी की भी जान को खतरा नहीं होने देंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी की जब से केंद्र में सरकार बनी है उत्तराखंड के अंदर जो काम हुए वे स्वतंत्र भारत के इतिहास में कभी भी नहीं हुए। प्रदेश भर में सड़कों का जाल बिछा है। इन विपरीत परिस्थितियों में भी गरीबों को राशन देने की योजना चल रही है। वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 4 साल के कार्यकाल में मेरे से पहले जो मुख्यमंत्री रहे हैं उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है, उन्हीं कामों को हम आगे बढ़ाएंगे जो काम पूरे नहीं हुए हैं रह गये, हम उनको पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में हमने पहली कैबिनेट में भर्ती निकालने के लिए प्रस्ताव लाने के साथ ही स्वरोजगार के माध्यम से भी लाखों रोजगार सृजन करने का भी काम करेंगे। हमारा विकास का एजेंडा है, नरेंद्र मोदी जी के द्वारा जो उत्तराखंड के अंदर जो काम किए हैं उन्हें घर-घर तक पहुंचाना हमारा एजेंडा है।उन्होंने कहा कि सरकार केवल सरकार के रूप में नहीं साझेदार के रूप में काम करेगी, यह हमारा एजेंडा है।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us