तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को अभी अभी सौंपा इस्तीफा, राज्यपाल ने इस्तीफा किया स्वीकार। विधान मंडल की बैठक शनिवार को 3 बजे।

तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को अभी अभी सौंपा इस्तीफा, राज्यपाल ने इस्तीफा किया स्वीकार। विधान मंडल की बैठक शनिवार को 3 बजे।

देहरादून  प्रदेश में चले सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री पद से तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को सौंप दिया है जिसे राज्यपाल ने मंजूर कर लिया है। भाजपा के विधानमंडल दल की बैठक शनिवार को पार्टी मुख्यालय में 3 बजे होगी।

देहरादून 

प्रदेश में चले सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री पद से तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को सौंप दिया है जिसे राज्यपाल ने मंजूर कर लिया है। भाजपा के विधानमंडल दल की बैठक शनिवार को पार्टी मुख्यालय में 3 बजे होगी। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में बैठक 3 बजे होगी। तो सभी विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए पार्टी की ओर से दूरभाष पर सूचना दे दी गई है। वहीँ इस बीच दिल्ली से देहरादून पहुंचे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रेस कांफ्रेंस की लेकिन अपने कार्यकाल की उपलब्धियों और कोविड महामारी के दौरान राहत कार्यों की ही जानकारी दी। साथ ही लगभग दो हजार करोड़ की राहत सहायता देने और रोजगार देने के लिए सीधी भर्ती प्रक्रिया करने कि बात कही । कहा कि 22340 पदों को आगामी छह माह में करने जा रहे हैं। कक्षा 11 व 12 के विद्यार्थियों के लिए लैपटाप प्रदान करने का निर्णय किया है। इतना कहने के बाद कहा कि बहुत बहुत धन्यवाद और लेकिन इस्तीफे के सवाल का जवाब दिए बिना चले गए।
गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार की दोपहर बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिए गए पत्र में सीएम ने लिखा कि कोरोनाकाल में फिलहाल उपचुनाव नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में उत्तराखंड में संवैधानिक संकट खड़ा न हो। प्रेस कांफ्रेंस के बाद लगभग 11 बजे  राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है । वह आज ही दिल्ली से देहरादून पहुंचे और कुछ देर के लिए अपने घर गए जुर उसके बाद सीधे सचिवालय पहुंचे। उनके आज ही राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर पर्यवेक्षक के रूप में कल शनिवार को देहरादून पहुंचेंगे। उनकी उपस्थिति में भाजपा विधानमंडल की बैठक की जानी है। इसमें विधानमंडल दल का नेता चुना जाना तय मन जा रहा  है। बैठक कल अपराह्न तीन बजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय में होगी जिसमें सभी विधायकों को उपस्थित रहने को कहा गया है।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us