प्रदेश सरकार देगी महिला हाॅकी टीम की खिलाङी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपए, तो ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी ने 11 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की।

प्रदेश सरकार देगी महिला हाॅकी टीम की खिलाङी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपए, तो ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी ने 11 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की।

देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारतीय महिला हाॅकी टीम की खिलाङी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपए दिये जाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा हमें गर्व है कि टोक्यो ओलिंपिक खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन में उत्तराखंड की

देहरादून

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारतीय महिला हाॅकी टीम की खिलाङी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपए दिये जाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा हमें गर्व है कि टोक्यो ओलिंपिक खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन में उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया का शानदार योगदान रहा है। वहीँ मुख्यमंत्री ने कहा कि शीघ्र ही हमारे राज्य में एक नई एवं आकर्षक खेल नीति लागू की जाएगी। इस नीति में विशेष रूप से हमारे युवाओं में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा का विकास करने हेतु उचित आर्थिक प्रोत्साहन का प्रावधान होगा। हमारा प्रयास होगा कि प्रदेश के कोने कोने में वंदना जैसी प्रतिभा के द्वीप प्रज्ज्वलित हों सके। स्ट्राइकर वंदना कटारिया की ऐतिहासिक हैट्रिक के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका टीम को 4-3 से हराकर टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी थीं।  इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी। वंदना ने 4 , 17 और 49वें मिनट में गोल किया था। वह ओलंपिक के इतिहास में हैट्रिक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी है ।

तो वहीँ वंदना कटारिया को ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी ने 11 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने कहा कि वंदना कटारिया ने ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से उत्तराखंड का गौरव बढ़ाया है। वंदना कटारिया का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। भले ही भारतीय टीम हार गई है, लेकिन ओलंपिक में चौथे नंबर पर पहुंचना भी इतिहास रचने वाली उपलब्धि है। विश्वास है कि अगले ओलंपिक में तीन साल बाद भारत गोल्ड जरूर जीतेगा। उन्होंने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की ओर से वंदना कटारिया को 11 लाख रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा करते हुए कहा कि वंदना कटारिया को किसी ट्रेनिंग के लिए जरूरत होगी, तो ग्राफिक एरा उन्हें सहयोग करेगा। यूनिवर्सिटी की ओर से रजिस्ट्रार ओंकार नाथ पंडित ने सम्मान राशि देने के संबंध में वंदना कटारिया के परिजन को पत्र लिखा। पत्र लेकर ग्राफिक एरा का प्रतिनिधि मंडल डॉ. सुभाष गुप्ता और साहिब सबलोक के साथ हरिद्वार के रोशनाबाद में वंदना कटारिया के परिवार से मिले।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us