गोपेश्वर में विकासनगर मोहल्ले के निचले हिस्से में हो रहे भुस्खलन को लेकर क्षेत्र के लोगों में भय।

गोपेश्वर में विकासनगर मोहल्ले के निचले हिस्से में हो रहे भुस्खलन को लेकर क्षेत्र के लोगों में भय।

चमोली चमोली के जिला मुख्यालय गोपेश्वर में विकासनगर मोहल्ले के निचले हिस्से में हो रहे भुस्खलन को लेकर गोपेश्वर नगर क्षेत्र के लोगों ने पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी के नेतृत्व में चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया से मुलाकात कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

चमोली

चमोली के जिला मुख्यालय गोपेश्वर में विकासनगर मोहल्ले के निचले हिस्से में हो रहे भुस्खलन को लेकर गोपेश्वर नगर क्षेत्र के लोगों ने पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी के नेतृत्व में चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया से मुलाकात कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। प्रभावितों का कहना की प्रशासन को जल्द भूस्खलन रोकने के लिए ट्रीटमेंट शुरू करना चाहिए,या प्रभावितों को अन्यत्र सुरक्षित स्थानों विस्ताफित कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम शुरू हो चुका है, और इस समय लोगों की भूस्खलन से परेशानियां काफी बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि समय रहते पीडब्ल्यूडी, एनएच व नगर पालिका सहित सिंचाई विभाग को तुरंत भूस्खलन क्षेत्र में कार्य शुरू कर देना चाहिए ताकि लोगो के घर सुरक्षित रह सके।

मामले पर चमोली की डीएम स्वाति एस भदौरिया का कहना है कि फिलहाल ₹20 लाख रुपये की धनराशि ज़िला योजना और आपदा मद से पिछले वर्ष ही भुस्खलन जोन के ट्रीटमेंट के लिए पीडब्ल्यूडी को दे दी गई थी। और पीडब्ल्यूडी के द्वारा भूस्खलन क्षेत्र में वायर क्रेट का कार्य किया जा रहा है। सिंचाई विभाग ने भूस्खलन जोन के ट्रीटमेंट के लिए 2 करोड़ 85 लाख का आंगणन तैयार कर दिया है,जिसको तत्काल शासन को भेजा जायेगा फिलहाल के लोक निर्माण विभाग के द्वारा भूस्खलन क्षेत्र में ट्रीटमेंट का कार्य शुरू किया जाएगा। जिससे कि फ़िलहाल भूस्खलन रुक सके। प्रभावितों का कहना है कि डीएम ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द वहां पर काम शुरू किया जाएगा, साथ ही उनका कहना है कि बरसात शुरू होने से पहले भूस्खलन जोन का ट्रीटमेंट शुरू होना चाहिए ताकि लोगो को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us