मोदी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर गरीब कल्याण सम्मेलन में पहुंची कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या, कहा कोरोना संकट में मुफ्त अनाज बना गरीबो के लिए बड़ा सहारा साथ ही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को मान लिया था सिस्टम का जरूरी हिस्सा।

मोदी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर गरीब कल्याण सम्मेलन में पहुंची कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या, कहा कोरोना संकट में मुफ्त अनाज बना गरीबो के लिए बड़ा सहारा साथ ही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को मान लिया था सिस्टम का जरूरी हिस्सा।

अल्मोड़ा केंद्र में मोदी सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में अल्मोड़ा के एक निजी होटल में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने गरीब कल्याण सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। अल्मोड़ा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने पुष्पगुच्छ और महिला मोर्चा

अल्मोड़ा

केंद्र में मोदी सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में अल्मोड़ा के एक निजी होटल में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने गरीब कल्याण सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। अल्मोड़ा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने पुष्पगुच्छ और महिला मोर्चा की महिलाओं ने मंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया, साथ ही कार्यक्रम में अल्मोडा के लोककलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया।

अपने उद्बोधन में रेखा आर्या ने कार्यक्रम में आये सभी जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं का स्वागत किया और मोदी सरकार के सफल 8 वर्ष पूर्ण होने पर चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई में केंद्र सरकार सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण, नवाचार और दृढ़ इच्छाशक्ति के मूलमंत्र पर आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड में भी डबल इंजन के दम को महसूस किया जा सकता है। देश आज हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है, आठ साल के कालखंड में कई ऐसे विषयों चाहे आर्टिकल 370, तीन तलाक जैसे कई विषयों का समाधान हुआ जो की कई वर्षों से लटके हुए थे। मंत्री आर्या ने 2014 से पहले के शासनकाल पर हमला करते हुए कहा कि 2014 से पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को सिस्टम का जरूरी हिस्सा मान लिया था। तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाय उसके आगे घुटने टेक देती थी, तब देश कि योजनाओं का पैसा जरूरतमंद तक पहुंचने के पहले ही लुट जाता था लेकिन आज चर्चा जन-धन खातों से मिलने वाले फायदों की हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2014 को जनधन योजना की शुरुआत की थी। और अभी तक जनधन योजना के तहत देश में 45 करोड़ से अधिक बैंक खाते खोले जा चुके हैं। पहले महिलाएं रसोई में धुआं सहती थीं लेकिन अब महिलाओ को उज्ज्वला योजना से सिलेंडर पाने की सहूलियत है, अभी तक देश मे करीब 9 करोड़ से अधिक कनेक्शन बांटे जा चुके हैं।

आगे उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव-2019 से ठीक पहले पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की थी। पीएम मोदी की इस योजना की तारीफ देश के हर गांवों में होती है साथ ही इस योजना के तहत सरकार किसानों के बैंक खातों में हर साल 6000 रुपये जमा करती है जो कि तीन बराबर किस्तों में किसानों के खातों में डाली जाती है। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे आने वाले परिवारों को 5 लाख रुपये तक का कैशलेस स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे हर व्यक्ति स्वास्थ्य लाभ ले सके। वहीं प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन के तहत आज हर घर मे शौचालय का निर्माण हुआ है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना जो कि कोरोना संकट के दौरान शुरू की गई थी। इसके जरिये सरकार का मकसद था कि देश में कोई भी भूखा न रहे। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ करीब 80 करोड़ लोगों को मिल रहा है साथ ही इस योजना को सितंबर-2022 तक बढ़ाने का ऐलान किया जा चुका है। रेखा आर्या ने जल जीवन मिशन ,प्रधानमंत्री आवास योजना सहित कई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आज देश मे ऐसी कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं जो कि पूर्व की सरकार सोच भी नही सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश की सीमा अब पहले से ज्यादा सुरक्षित हो गई है, सर्जिकल स्ट्राइक पर देश को गर्व है ।

इस दौरान कार्यक्रम में अल्मोड़ा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ चौहान, पूर्व विधायक कैलाश शर्मा , भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल , डीसीबी अध्यक्ष ललित लटवाल , महामंत्री महेश नयाल जी , महिला मोर्चा अध्यक्ष ममता भट्ट सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us