उत्तराखंड के 11वें सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत तीरथ मंत्रिमंडल में शामिल सभी ने राजभवन में ली शपथ। दिनभर चलता रहा रूठों को मनाने का दौर।

उत्तराखंड के 11वें सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत तीरथ मंत्रिमंडल में शामिल सभी ने राजभवन में ली शपथ। दिनभर चलता रहा रूठों को मनाने का दौर।

देहरादून उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी ने आज राजभवन देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। मुख्यमंत्री के साथ ही तीरथ सिंह रावत कैबिनेट के सभी सदस्यों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। जिनमें सतपाल

देहरादून

उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी ने आज राजभवन देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। मुख्यमंत्री के साथ ही तीरथ सिंह रावत कैबिनेट के सभी सदस्यों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। जिनमें सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत बंशीधर भगत, अरविंद पांडेय, सुबोध उनियाल, गणेश जोशी, बिशन सिंह चुफाल, यशपाल आर्य, धन सिंह रावत, रेखा आर्य, और यतीश्वरानंद हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी मंत्रियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश को विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर बनाए रखने के लिए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूल मंत्र पर राज्य सरकार काम करेगी। अंतिम छोर पर खङे व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है। कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के परिजन, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, सहित पार्टी विधायक कार्यकर्ता और अधिकारी मौजूद रहे।

पुष्कर सिंह धामी अब तक के सबसे युवा 46 वर्षीय मुख्यमंत्री हैं। अखिल भारतीय विदयार्थी परिषद और युवा मोर्चा में अहम पदों पर जिम्मेदारी निभाई। और मौजूदा मंत्रिमंडल में शामिल कई वरिष्ठों को ये फैसला नागवार गुजरा जिसके प्रदेश में ये ख़बरें भी उड़ी कि 35 विधायक नाराजगी के चलते शपथ ग्रहण से दूर रहेंगे। जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने हाई लेवल मीटिंग ली और दिन भर रूठों को मनाने का क्रम चलता रहा क्योंकि कल जैसे ही पुष्कर सिंह धामी की घोषणा हुई उसके बाद से ही सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल सहित कई वरिष्ठ विधायक अनदेखी से नाराज चल रहे थे। और मंत्रीमंडल में शामिल ना होने की ख़बरें भी सामने आ रही थी जिसके बाद कल ही गृह मंत्री अमित शाह ने सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत से इस पूरे प्रकरण पर बात की तो दोपहर में पुष्कर सिंह धामी सतपाल महाराज से मिलने उनके आवास पर गए साथ ही अन्य को मनाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और संगठन ने भी अहम् भूमिका निभाई जिसके बाद सभी मंत्रिमंडल में शामिल हुए। अब ये देखना होगा कि भाजपा में जो अंतर्कलह चल रहा है कब तक शांत रहता है और इस शांति में कहीं आने वाले समय में कोई राजनितिक भूचाल तो नहीं छिपा है ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us