कांग्रेस आलाकमान ने की बड़ी कार्यवाही, किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटाया, ये रही वजह।

कांग्रेस आलाकमान ने की बड़ी कार्यवाही, किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटाया, ये रही वजह।

देहरादून कांग्रेस आलाकमान ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को सभी दायित्वों से हटा कर सबको चौंका दिया है। इस बाबत कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। जारी पत्र में देवेंद्र यादव ने जिक्र किया है

देहरादून

कांग्रेस आलाकमान ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को सभी दायित्वों से हटा कर सबको चौंका दिया है। इस बाबत कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। जारी पत्र में देवेंद्र यादव ने जिक्र किया है कि उत्तराखंड के लोग बदलाव के लिए तरस रहे हैं और भ्रष्ट भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का इंतजार कर रहे हैं। कुशासन और भाजपा नेतृत्व से लोगो मे व्यापक गुस्सा है। और चुनौती का सामना करना और उत्तराखंड की देवभूमि और यहां के लोगों की सेवा करना हम सबका कर्तव्य है। लेकिन दुख की बात है कि किशोर इस लड़ाई को कमजोर करने और लोगों के हितों को कमजोर करने के लिए भाजपा और अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिले हैं। साथ ही प्रभारी देवेन्द्र यादव ने पत्र में यह भी जिक्र किया गया है कि किशोर उपाध्याय को व्यक्तिगत रूप से कई चेतावनियों के बावजूद उनका पार्टी विरोधी गतिविधियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जिसके चलते किशोर उपाध्याय को पार्टी के सभी पदों से हटाया जाता है और आगे की कार्रवाई लंबित है। इस पूरे प्रकरण पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि अभी फिलहाल इसकी पूरी जानकारी उन्हें नही है। लेकिन किशोर को पार्टी के प्रति अपना समर्पण रखना चाहिए था। साथ ही कहा कि पार्टी ने अगर इतना बड़ा कदम उठाया है तो कोई थोड़ एविडेंस मिला होगा। जिसके बाद ही किशोर को पार्टी के सभी से हटा दिया है। साथ ही कहा कि कुछ दिनों पहले किशोर का भाजपा के नेताओ से मिलने का वीडियो सामने आया था जिससे वो भी आहत हुए थे।

किशोर उपाध्याय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी समन्वय समिति के अध्यक्ष पद से लेकर अन्य कमेटियों व जिम्मेदारियों से हटा दिया गया गया है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व किशोर उपाध्याय प्रदेश भाजपा संगठन महामंत्री अजेय कुमार के आवास पर मिले थे साथ ही चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी से भी मिले थे। जिसके बाद से किशोर के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलें लगातार चल रही थी। हालांकि तब किशोर ने वनाधिकार अभियान को लेकर मुलाकात करने का कारण बताया था। जिसके बाद कांग्रेस आलाकमान ने डैमेज कंट्रोल कर अपना जनाधार बचाने की कोशिश की है।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us