पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने नई दिल्ली में निर्माणाधीन भवन ‘उत्तराखण्ड निवास’ का निरीक्षण कर अधिकारीयों को गुणवत्ता के साथ तय समय पर पूरा करने को कहा।

पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने नई दिल्ली में निर्माणाधीन भवन ‘उत्तराखण्ड निवास’ का निरीक्षण कर अधिकारीयों को गुणवत्ता के साथ तय समय पर पूरा करने को कहा।

नई दिल्ली/देहरादून  उत्तराखण्ड के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने नई दिल्ली में निर्माणाधीन भवन ‘उत्तराखण्ड निवास’ का निरीक्षण किया। उत्तराखण्ड के कैबिनट मंत्री श्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि निर्माण कार्य, गुणवत्ता बनाए रखते हुए तय की गई समय सीमा में पूरा करने

नई दिल्ली/देहरादून 

उत्तराखण्ड के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने नई दिल्ली में निर्माणाधीन भवन ‘उत्तराखण्ड निवास’ का निरीक्षण किया। उत्तराखण्ड के कैबिनट मंत्री श्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि निर्माण कार्य, गुणवत्ता बनाए रखते हुए तय की गई समय सीमा में पूरा करने को अधिकारीयों को सुनिश्चित करने को कहा । उन्होनें मीडिया से अपौचारिक बात करते हुये कहा कि उत्तराखण्ड निवास के निर्माण का कार्य जून 2020 से शुरू किया गया, इस भवन में तीन बेसमेन्ट है। भवन में भूतल को सम्मिलित करते हुए कुल सात तल बनाए जाएंगे। भवन उत्तराखण्ड वास्तुकला शैली में बनाया जायेगा। यह पांच सितारा ग्रीन भवन है। इसका अपना सीवेज सोधन संयत्र होगा। भवन में 50 किलो वाट क्षमता का सोलर पावर प्लांट भी है। उन्होनें कहा कि उत्तराखण्ड निवास का निर्माण का कार्य मार्च 2022 तक पूरा कर लिया जायेगा।
उत्तराखण्ड के कैबिनट मंत्री श्री चुफाल ने कहा कि इस भवन के सोवनियर शॉप में उत्तराखंड के स्वनिर्मित हथकरघा एवं हस्तशिल्प, जैविक उत्पादो का विपणन एवं विक्रय की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी, जिससे उत्तराखण्ड निवास में आने वाले अतिथि एवं आगंतुक उत्त्तराखण्ड के विभिन्न उत्पादों से परिचित हो सकेंगे। इस अवसर पर अपर स्थानिक आयुक्त ईला गिरी, उदयराज, प्रबन्धक निदेशक पेयजल निगम, सुभाष चंद्र, मुख्य महाप्रबन्धक निर्माण विंग, राकेश तिवारी, परियोजना प्रबन्धक, अरविन्द कुमार, स्थानिक अभियंता एवं मुख्य व्यवस्था अधिकारी रंजन मिश्रा उपस्थित थे।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us