2025 तक उत्तराखण्ड को नशा मुक्त बनाने के लिए सबको दृ़ढ़ संकल्प लेना होगा, मुख्यमंत्री धामी।

2025 तक उत्तराखण्ड को नशा मुक्त बनाने के लिए सबको दृ़ढ़ संकल्प लेना होगा, मुख्यमंत्री धामी।

देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज पुलिस लाईन रेस कोर्स में ‘देहरादून मैराथन’ में प्रतिभाग कर 21 किमी की हाफ मैराथन एवं 10 किमी दौड़ का फ्लैग ऑफ किया। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत रन फाॅर यूनिटी एवं रन अगेंस्ट ड्रग थीम पर

देहरादून

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज पुलिस लाईन रेस कोर्स में ‘देहरादून मैराथन’ में प्रतिभाग कर 21 किमी की हाफ मैराथन एवं 10 किमी दौड़ का फ्लैग ऑफ किया। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत रन फाॅर यूनिटी एवं रन अगेंस्ट ड्रग थीम पर आधारित उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा देहरादून मैराथन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय एकता एवं नशा मुक्ति की शपथ भी दिलाई। देहरादून मैराथन में हंस फाउण्डेशन द्वारा भी सहयोग दिया गया। मैराथन में 15 हजार से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिसा लिया जिसमें देश और विदेश के कई खिलाड़ी मौजूद रहे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने राष्ट्रीय एकता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। तो वहीं प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन राष्ट्रीय एकता में अहम भूमिका निभाते हैं। हमें 2025 तक उत्तराखण्ड को नशा मुक्त बनाने का जो लक्ष्य रखा है उसके लिए सबको दृ़ढ़ संकल्प लेना होगा और अन्य लोगों को भी नशा मुक्ति के प्रति जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि एक अच्छे समाज के लिए सबका स्वस्थ शरीर होना जरूरी है। जीवन के सभी सुख निरोगी काया से ही संभव है। स्वस्थ मन, वचन, एवं कर्म के लिए मनुष्य का निरोगी होगा जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए सबको अपना योगदान देना होगा। हमारी युवा पीढ़ी जो आने वाले समय में देश के कर्णधार होंगे, उन्हें सही दिशा मिलनी जरूरी है।

इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक  खजान दास, हसं फाउण्डेशन के संस्थापक भोले जी महाराज, माता मंगला, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, बाॅलिवुड गायक कैलाश खैर एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us