ऋषिकेश में गंगा आरती से G-20 का आगाज, उत्तराखंड के पारंपरिक भोज के साथ अवधी, पंजाबी सहित यूरोपियन और थाई भोजन परोसा गया।

ऋषिकेश में गंगा आरती से G-20 का आगाज, उत्तराखंड के पारंपरिक भोज के साथ अवधी, पंजाबी सहित यूरोपियन और थाई भोजन परोसा गया।

ऋषिकेश ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में दिव्य और भव्य गंगा आरती के साथ जी- 20 बैठक का आवाज शुरू हो गया है। इससे पूर्व जी-20 की बैठक के लिए सभी 80 देशों के डेलिगेट्स का जौलीग्रांट एयरपोर्ट उत्तराखंड के पारंपरिक नृत्य छोलिया नृत्य के साथ

ऋषिकेश

ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में दिव्य और भव्य गंगा आरती के साथ जी- 20 बैठक का आवाज शुरू हो गया है। इससे पूर्व जी-20 की बैठक के लिए सभी 80 देशों के डेलिगेट्स का जौलीग्रांट एयरपोर्ट उत्तराखंड के पारंपरिक नृत्य छोलिया नृत्य के साथ स्वागत किया गया।। जिसके बाद सभी डेलिगेट्स नरेंद्र नगर स्थित वेस्टिन होटल पहुंचे जहां से उनको परमार्थ निकेतन की गंगा आरती में शामिल होने के लिए लाया गया, गंगा आरती के दौरान केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट उत्तराखंड की कैबिनेट मिनिस्टर सुबोध उनियाल धन सिंह रावत परमार्थ के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती ने सभी का स्वागत किया इस दौरान आए डेलिगेट्स ने परमार्थ की गंगा आरती का आनंद लिया।

गंगा आरती के बाद सभी आए मेहमानों ने उत्तराखंड के पारंपरिक भोजन, जिसमें मोटे अनाज से बने भोजन और पेय पदार्थों का आनंद तो लिया ही वही उन्हें अवधि पंजाबी सहित यूरोपियन और थाई भोजन का आनंद लिया।परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद सरस्वती ने इस दौरान सभी को पर्यावरण की शपथ भी दिलाई जिसमें पर्यावरण के प्रति सजगता ताकि वे अपने-अपने देशों में जाकर उत्तराखंड की संस्कृति से तो रूबरू हुए ही वही पर्यावरण के प्रति भी एक सीख ले कर वे अपने देश जायेंगे जिससे वह अपने देश में पर्यावरण को संरक्षित करने के साथ-साथ विश्व को भारत की वसुधैव कुटुंबकम कुटुंबकम से भी अवगत करा पाएंगे।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us