केजरीवाल के पहले मुफ्त बिजली और अब बेरोजगारी भत्ता के साथ साथ हर घर से एक को रोजगार की घोषणा क्या उत्तराखंडियों को लुभा पायेगी।

केजरीवाल के पहले मुफ्त बिजली और अब बेरोजगारी भत्ता के साथ साथ हर घर से एक को रोजगार की घोषणा क्या उत्तराखंडियों को लुभा पायेगी।

हल्द्वानी उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जहाँ बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा, कांग्रेस परिवर्तन यात्रा कर अपने पक्ष में माहोल बनाने का प्रयास कर रही है तो ऐसे में अब आम आदमी पार्टी ने तिरंगा संकल्प यात्रा निकाली । इसी कार्यक्रम के तहत

हल्द्वानी

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जहाँ बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा, कांग्रेस परिवर्तन यात्रा कर अपने पक्ष में माहोल बनाने का प्रयास कर रही है तो ऐसे में अब आम आदमी पार्टी ने तिरंगा संकल्प यात्रा निकाली । इसी कार्यक्रम के तहत हल्द्वानी में आयोजित तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग करने दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल उत्तराखंड पहुंचे जहाँ पंतनगर एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। उत्तराखंड में केजरीवाल का यह तीसरा दौरा है। हल्द्वानी में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राज्य में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है और वर्तमान सरकार बेरोजगारी को दूर करने की दिशा में कोई कदम नहीं बढ़ा रही है।

उन्होंने कहा कि अगर 2022 विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो वह इसकी गारंटी देते हैं कि हर घर से एक व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी। यही नहीं, बेरोजगार युवाओं को 5000 रुपये महीना बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड पहुंचकर यह दूसरी बड़ी घोषणा की है। इसे पहले अरविंद केजरीवाल ने जहां मुफ्त बिजली दिए जाने का वादा किया था तो वहीं आज रविवार को हल्द्वानी में बड़ी घोषणा करते हुए रोजगार पर यह बड़ा दांव खेला है। हर 6 महीने में एक लाख युवाओं को रोजगार देने की बात कही है। साथ ही नौकरियों में उत्तराखंडीयों को 80% आरक्षण देने की बात भी कही है। वहीँ 1946 – 1967 तक विधायक रहे कुमाऊं केसरी खुशीराम के पौत्र एवं नैनीताल नगर पालिका के पूर्व चैयरमैन संजय कुमार ने अरविन्द केजरीवाल की उपस्थिति में भाजपा छोडकर AAP का दामन थाम लिया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरा कर्नल अजय कोठियाल, दीपक बाली अध्यक्ष इलैक्शन कैंपेन कमेटी आम आदमी पार्टी उत्तराखंड सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us