रविवार को टूर्नामेंट में दून वैली और हिमालयन यूनाइटेड एफसी में होगी खिताबी भिड़ंत।

रविवार को टूर्नामेंट में दून वैली और हिमालयन यूनाइटेड एफसी में होगी खिताबी भिड़ंत।

देहरादून स्पोर्ट्स एंड एजुकेशन प्रमोशनल सोसाइटी की ओर से आयोजित कर्नल आरसी शर्मा मेमोरियल दून सॉकर कप में दून वैली ने बीएससी ब्वॉयज को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे मैच में हिमालयन यूनाइटेड एफसी ने उलटफेर करते हुए अधोईवाला ब्वॉयज को 1-0

देहरादून

स्पोर्ट्स एंड एजुकेशन प्रमोशनल सोसाइटी की ओर से आयोजित कर्नल आरसी शर्मा मेमोरियल दून सॉकर कप में दून वैली ने बीएससी ब्वॉयज को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे मैच में हिमालयन यूनाइटेड एफसी ने उलटफेर करते हुए अधोईवाला ब्वॉयज को 1-0 से हराकर खिताबी दस्तक दी।

पवेलियन मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में शनिवार को दून वैली व बीएससी ब्वॉयज के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। 13वें मिनट में दून वैली के फारवर्ड अमन भट्ट ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 17वें मिनट में दून वैली के तुषार थापा ने विपक्षी गोलकीपर की चूक का फायदा उठाते हुए गोल दाग टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। मध्यांतर के बाद बीएससी ब्वॉयज ने बराबरी पर आने के प्रयास किए। 35वें मिनट में बीएससी ब्वॉयज के फारवर्ड मानव ने गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही। दून वैली के संजय थापा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। विशिष्ट अतिथि महिला कांग्रेस सेवादल की प्रदेश अध्यक्ष हेमा पुरोहित ने पुरस्कार प्रदान किया। अधोईवाला ब्वॉयज व हिमालयन यूनाइटेड एफसी के बीच खेला गया दूसरा सेमीफाइनल रोमांचक रहा। अपने से मजबूत अधोईवाला ब्वॉयज को हिमालयन यूनाइटेड ने कड़ी टक्कर दी। खेल के 35वें मिनट में हिमालयन यूनाइटेड के फारवर्ड अमित ने विपक्षी डी में मिले पास को गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। मध्यांतर के बाद अधोईवाला ब्वॉयज ने बराबरी पर आने के कई प्रयास किए, लेकिन अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी मौकों को भुनाने में सफल नहीं हो सके। अंतिम सीटी बजते ही हिमालयन यूनाइटेड ने 1-0 से मैच अपने नाम कर फाइनल में जगह बना ली। हिमालयन यूनाइटेड के रोहित गुसाईं को मैन ऑफ द मैच चुना गया। रविवार को टूर्नामेंट में दून वैली और हिमालयन यूनाइटेड एफसी के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। इससे पहले विशिष्ट अतिथि महिला कांग्रेस सेवादल की प्रदेश अध्यक्ष हेमा पुरोहित ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया। दौरान महिला कांग्रेस सेवादल की प्रदेश सचिव रेणु रोहिला, सीएयू के संरक्षक पीसी वर्मा, देवेंद्र बिष्ट, गुरुचरण सिंह आदि मौजूद रहे।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us