उत्तराखंड से बड़ी राजनीतिक ख़बर, हरक सिंह रावत पर बड़ी कार्यवाही।

उत्तराखंड से बड़ी राजनीतिक ख़बर, हरक सिंह रावत पर बड़ी कार्यवाही।

देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। कांग्रेस के नेताओ से मिलने और शामिल होने की चर्चाओं के बीच भाजपा ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से भी छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष

देहरादून

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। कांग्रेस के नेताओ से मिलने और शामिल होने की चर्चाओं के बीच भाजपा ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से भी छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के हवाले से पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि अनुशासनहीनता के कारण डॉ हरक सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि चुनाव से पहले नेताओ के दलबदल का सिलसिला जारी है। इस बीच हमेशा चर्चाओं में रहने वाले हरक सिंह रावत को लेकर एक बार फिर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत कल यानि सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस पार्टी में घर वापसी कर सकते हैं। हालांकि इससे पहले भी हरक अपनी मांगों को लेकर भाजपा संगठन पर कई बार दबाव बना चुके हैं लेकिन इस बार भाजपा संगठन पर हरक सिंह रावत का दबाव नहीं चला और भाजपा संगठन ने हरक सिंह रावत को बाहर का रास्ता दिखा दिया। पिछले काफी समय से हरक के काँग्रेस में जाने की चर्चाएं थी साथ ही अपनी बहू को लैंसडौन से टिकट की मांग भी हरक सिंह द्वारा जी जा रही थी। और भाजपा से टिकट की उम्मीदें ना होने के कारण भी हरक कांग्रेस से लगातार संपर्क में थे।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us