बिग ब्रेकिंग, अगर आपके बच्चे भी स्कूल जा रहे हैं तो रखें ध्यान, क्योंकि यहाँ 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव हुए हैं , पढ़ें पूरी खबर।

बिग ब्रेकिंग, अगर आपके बच्चे भी स्कूल जा रहे हैं तो रखें ध्यान, क्योंकि यहाँ 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव हुए हैं , पढ़ें पूरी खबर।

जैसे जैसे देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने लगी है तो अनलॉक प्रक्रिया के तहत  धीरे धीरे देश के कई राज्यों में स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है। उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों के बच्चों ने स्कूल जाना शुरू कर दिया है

जैसे जैसे देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने लगी है तो अनलॉक प्रक्रिया के तहत  धीरे धीरे देश के कई राज्यों में स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है। उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों के बच्चों ने स्कूल जाना शुरू कर दिया है । हालाँकि विभिन्न राज्यों के स्कूलों ने कोविड गाईडलाइन के तहत ही स्कूलों में बच्चों को बुलाया जा रहा था लेकिन बावजूद इसके बच्चों में संक्रमण ने सभी कि चिंताएं बढ़ा दी हैं। वहीं कुछ राज्य स्कूलों को खोलने की तैयारी में हैं हालांकि संभावित तीसरी लहर की आशंका अब भी बनी हुई है।

वहीँ स्कूलों को खोले जाने के बाद छात्रों के संक्रमित होने का मामला फिर सामने आने लगा है पंजाब में स्कूल खुलते ही कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं । शासन के निर्देशानुसार लुधियाना में भी स्कूलों को 26 जुलाई से खोला ​गया था। लेकिन बच्चों के लगातार संक्रमित होने से ​सरकार और शिक्षा अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है और अब कयास लगाए जा रहे हैं कि तीसरी लहर के मद्देनजर स्कूलों को फिर से बंद कर दिए जाएं। लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर वीके शर्मा के अनुसार लुधियाना के 2 स्कूलों में 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बच्चों को क्वारंटाइन कर डॉक्टरों सलाह ली जा रही है। साथ ही कल भी 40 बच्चों के सैम्पल लिए गए जिनमे 8 बच्चे संक्रमित मिले हैं , राज्य सरकार ने अब स्कूलों में टेस्टिंग बढ़ा दी है। सभी बच्चे 11वीं और 12 वीं के छात्र हैं ।  तीसरी लहर कि आशंका को देखते हुए अब अन्य राज्यों की सरकारों की चिंताएं बढ़ना लाजमी हैं।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us