आर्मी पब्लिक स्कूल में अटल टिंकरिंग लैब व समावेशी शिक्षा संसाधन कक्ष का हुआ उद्घाटन।

आर्मी पब्लिक स्कूल में अटल टिंकरिंग लैब व समावेशी शिक्षा संसाधन कक्ष का हुआ उद्घाटन।

लैंसडाउन आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडाउन में विद्यालय के चेयरमैन ब्रिगेडियर हरमीत सेठी के विदाई समारोह का आयोजन किया गया। वहीं इस दौरान आधुनिकतम उपकरणों से सुसज्जित अटल टिंगरिंग लैब और समावेशी शिक्षा संस्थाधन कक्ष का उद्घाटन गुरप्रीत कौर अध्यक्षा एफ डब्ल्यू ओ के कर कमलों

लैंसडाउन

आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडाउन में विद्यालय के चेयरमैन ब्रिगेडियर हरमीत सेठी के विदाई समारोह का आयोजन किया गया। वहीं इस दौरान आधुनिकतम उपकरणों से सुसज्जित अटल टिंगरिंग लैब और समावेशी शिक्षा संस्थाधन कक्ष का उद्घाटन गुरप्रीत कौर अध्यक्षा एफ डब्ल्यू ओ के कर कमलों द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कक्षा 5वी की छात्रा चेल्सी रावत के एकल शास्त्रीय नृत्य प्रस्तुत किया गया साथ ही उसके बाद स्कूल बैंड की संगीतमय प्रस्तुति तथा गढ़वाली लोक नृत्य और संगीत शिक्षक प्रशांत थापा द्वारा एक भावपूर्ण गीत की प्रस्तुति दी गयी। ब्रिगेडियर हरमीत सेठी के संरक्षण में गत डेढ़ वर्षों में विद्यालय की विकास यात्रा एवं उपलब्धियों पर आधारित एक ऑडियो वीडियो प्रस्तुतीकरण भी दिया गया। ब्रिगेडियर हरमीत शेट्टी के ने विद्यालय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं व विद्यार्थियों ने सदैव उनकी अपेक्षाओं पर खरे उतरने का प्रयास किया है वहीं उन्होंने उपस्थित छात्रों को अपना आशीर्वाद देते हुए लगन से पढ़ाई करने और विद्यालय व क्षेत्र का नाम रोशन करने की प्रेरणा दी साथ ही अभिभावकों से भी विद्यार्थियों के विकास के लिए विद्यालय के साथ-साथ अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को निभाने पर भी जोड़ दिया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा टिंग रिंग लाइव का उद्घाटन किया गया। इस अत्याधुनिक लैब में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रोबोटिक्स इलेक्ट्रॉनिक एवं मैकेनिकल उपकरणों से सुसज्जित एकीकृत लैब है। वही मुख्य अतिथि ने विशेष शिक्षा संसाधन कक्ष जोकि दिव्यांग छात्र छात्राओं को उनकी जरूरतों के हिसाब से व्यक्तिगत रूप से शिक्षा प्रदान करने में एक महत्वपूर्ण कदम हुआ स्कूल की उपलब्धि बताया।

प्रधानाचार्य विजेंद्र दत्त सुंद्रियाल ने इस दौरान समस्त विद्यालय परिवार की ओर से ब्रिगेडियर परमीत सेठी एवं गुरप्रीत कौर के संरक्षण तथा समय-समय पर दिए गए कुशल मार्गदर्शन व परामर्श की सराहना करते हुए कहा कि स्कूल के चेयरमैन के प्रयास से विद्यालय विकास की ओर अग्रसर है और आगे भी विद्यार्थियों के चहुमुखी विकास के लिए प्रयासरत रहेगा। इस अवसर पर एस 2 चेयरमैन कर्नल विवेक मिश्रा एवं बड़ी संख्या में अभिभावक व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us