टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला गोल्ड, नीरज चोपड़ा ने भाला गोल्ड पर लगाकर रचा इतिहास।

टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला गोल्ड, नीरज चोपड़ा ने भाला गोल्ड पर लगाकर रचा इतिहास।

टोक्यो/ नई दिल्ली आखिरकार भारत को ओलंपिक में पहला गोल्ड मिल ही गया है। और पहला गोल्ड नीरज चोपड़ा ने दिलाया है। भाला फेंक में नीरज ने इतिहास रच दिया है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित देशवासियों ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी है। जीत के बाद

टोक्यो/ नई दिल्ली

आखिरकार भारत को ओलंपिक में पहला गोल्ड मिल ही गया है। और पहला गोल्ड नीरज चोपड़ा ने दिलाया है। भाला फेंक में नीरज ने इतिहास रच दिया है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित देशवासियों ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी है। जीत के बाद नीरज ने कहा ये जीत अविश्वसनीय है, मेरे और देश के लिए गर्व का पल है। राजपुताना राइफल के नायब सूबेदार नीरज के ओलंपिक में अब तक गोल्ड की आस लगाए भारतीयों के सपने को पार कर स्वर्णिम इतिहास रचा है। नीरज चोपड़ा ने कहा कि ये गोल्ड मैडल मिल्खा सिंह जी को समर्पित है। गौरतलब है कि भारत ने ट्रैक एन्ड फील्ड में पहला गोल्ड जीत है। अब तक भारत 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मैडल जीत चुका है। 13 साल बाद गोल्ड मैडल भारत को मिला है। अब तक भारत ओलंपिक में सबसे ज्यादा मैडल जीत चुका है। नीरज ने फाइनल मैच में अपना पहला ही थ्रो 87.03 मीटर का फेंककर गोल्ड की उम्मीद जगा दी थी। इसके बाद दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर का थ्रो फेंककर गोल्ड मेडल पक्का कर लिया। हालाँकि बाद के राउंड में फाउल होने के बाद भी आखरी राउंड में अपनी जीत पक्की करके गोल्ड भारत को दिलाकर स्वर्णिम इतिहास रच दिया।

हरियाण के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नीरज चोपड़ा की जीत पर लड्डू बांटकर जश्न मनाया। उन्होंने नीरज चोपड़ा को 6 कोरड़ रुपये और क्लास-1 की नौकरी देने का ऐलान भी किया। वहीँ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी  टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा द्वारा जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीतने तथा रेसलर बजरंग पूनिया को कांस्य पदक अर्जित करने पर बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं। मुख्यमंत्री ने इन दोनों खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि उनकी इस सफलता से पूरा देश गौरवान्वित हुआ है।

universalnewspost
ADMINISTRATOR
PROFILE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Follow Us